Thursday, September 19, 2024
HomeNATIONALवाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के पास 2 मकान ढहे, 1 शख्स...

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के पास 2 मकान ढहे, 1 शख्स की मौत, 7 लोगों को मलबे से निकाला गया

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के पास में दो मकान ढह गए हैं. इनके नीचे कई लोग दब गए, जिनमें से 7 को अब तक रेस्‍क्‍यू किया जा चुका है. इस हादसे में एक महिला की मौत भी हो गई है. मलबे में कुछ लोगों के और दबे होने की आशंका है. ये हादसा वाराणसी के खोया गली चौराहे पर हुआ. यहां स्थित दो मकान ढहे हैं, जो लगभग 150 साल से ज़्यादा पुराने बताये जा रहे हैं. वाराणसी के प्रशासनिक अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू कर रहे हैं.

सुबह लगभग 4 बजे के आसपास मकान ढहे. ये एरिया येलो जोन में आता है. बताया जा रहा है कि ये मकान पहले से ही जर्जर स्थिति में थे. इसके बावजूद इन घरों में लोग रह रहे थे. आठ लोग मलबे में दब गए थे. इस हादसे में एक महिला कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिन्‍हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन में कोई बाधा न आए, इसलिए काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले गेट नंबर चार को फिलहाल बंद कर दिया गया है. मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को एक और दो नंबर गेट से प्रवेश दिया दिया जा रहा है.

रेस्‍क्‍यू टीम ने 7 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला जा चुका है. इन्‍हें काफी चोटें आईं हैं. इन सभी को ट्रामा सेंटर भेजा गया है. रेस्‍क्‍यू टीम का कहना है कि कई लोग इस हादसे में घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि एक शख़्स और अभी मलबे में दबा हो सकता है, जिसकी तलाश की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments